दूध में मिलाकर पिएं शिलाजीत, मर्दानगी बढ़ने के साथ मिलेंगे ये 8 फायदे

For Online Order +92-3470005578

शिलाजीत का नाम तो लगभग सभी लोगों ने सुना होगा। यह हिमालयी क्षेत्रों में पाया जाने वाला एक काला पदार्थ होता है। यह कई औषधीय पेड़-पौधों के सड़ने के बाद तैयार होता है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत बहुत ज्यादा है।

शिलाजीत का सेवन पुरुषों की मर्दानगी और संभोग क्षमता बढ़ाने के लिए ज्यादा किया जाता है। हालांकि इसके अलावा भी शिलाजीत खाने के कई फायदे हैं, जिनके बारे में नीचे आपको स्टेप बाई स्टेप पूरी जानकारी दी जा रही है।
​मर्दानगी में होगी बढ़ोत्तरी

शिलाजीत की एक छोटी चम्मच मात्रा का सेवन आपकी मर्दानगी में चार चांद लगा देगा। दरअसल शिलाजीत में टेस्टोस्टोरोंस हार्मोन को बढ़ाने की क्षमता पाई जाती है। इसका सेवन करने से आपकी परफॉर्मेंस टाइमिंग भी बढ़ जाती है।

For Online Order +92-3470005578

​दूध के साथ पीने से बढ़ेगा स्पर्म काउंट

शिलाजीत के पाउडर को अगर आप दूध में मिलाकर पीते हैं तो इससे आपके स्पर्म काउंट में बड़ी तेजी से बढ़ोत्तरी होती है। एक वैज्ञानिक अध्ययन के बाद इसका दावा भी किया जा चुका है।

​अनिद्रा की समस्या होगी खत्म

अनिद्रा की समस्या टेस्टोस्टोरोंस हार्मोन की कमी के कारण होता है। जबकि शिलाजीत खाने से यह हार्मोन बढ़ जाता है। इसलिए रात में सोने से पहले आप शिलाजीत का सेवन करें।

​खून की कमी का नहीं होगा खतरा

खून की कमी से इंसान को कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। जबकि शिलाजीत में आयरन की मात्रा पाई जाती है। जिसके कारण यह आपके शरीर में खून की कमी नहीं होने देता है।

​याद करने की क्षमता में होगा विकास

शिलाजीत का सेवन याद करने की क्षमता में भी बढ़ोत्तरी करता है। दरअसल शिलाजीत में फुल्विक एसिड पाया जाता है। यह एसिड दिमाग की कार्यक्षमता में बढ़ोत्तरी करता है और याद मेमोरी पॉवर को भी बूस्ट करता है।

​मजबूत होगी रोग प्रतिरोधक क्षमता

बीमारियों से बचे रहने के लिए जरुरी है कि आपकी इमूनिटी मजबूत हो। शिलाजीत एक एंटी-ऑक्सिडेंट कार्य करता है। जिससे आपकी इम्युनिटी मजबूत होगी। इसलिए आप रोजाना शिलाजीत की थोड़ी-थोड़ी मात्रा का सेवन कर सकते हैं।

​एंटी-एजिंग के रूप में

लंबे समय तक जवां दिखने के लिए भी शिलाजीत काफी फायदेमंद होता है। इसका सेवन करने से यह एक एंटी-एजिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है। जिसके कारण बढ़ती हुई उम्र के कई सारे असर को निष्क्रिय कर देता है।

​डायबिटीज के उपचार में हो सकता है कारगर

डायबिटीज जैसी बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए शिलाजीत रामबाण औषधि साबित हो सकता है। एंटी-डायबिटिक गुण के कारण यह डायबिटीज के उपचार और इसके जोखिम को कम करने में मदद कर सकता है।

For Online Order +92-3470005578

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: